स्कूल बंद ब्रेकिंग: पहली से आठवीं तक के स्कूल को बन्द करने का आदेश…..कोरोना के बढ़े प्रकोप की वजह से लिया गया फैसला….पढ़िये आदेश

बलौदाबाजार 13 जनवरी 2022 ।छत्तीसगढ़ में लगातार कोरोना बढ़ता जा रहा है। रायपुर, दुर्ग के बाद अब वो जिले भी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं, जहां संक्रमण की दर बेहद कम थी। कल बलौदाबाजार में 71 नए मरीज मिले। करोना संक्रमित के आंकड़े में अचानक बढ़े मरीज के बाद, अब जिले के स्कूलों को 1 सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया है। जिला प्रशासन ने 18 जनवरी तक के लिए जिले के सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों को बंद करने का निर्देश दिया है इन स्कूलों में पहली से आठवीं तक की कक्षाएं नहीं लगेगी।

Telegram Group Follow Now

जिला प्रशासन ने अपने आदेश में यह भी कहा है कि 18 जनवरी के बाद कोरोना की प्रशासन की तरफ से समीक्षा की जाएगी, उसके बाद कोरोना संक्रमण के आधार पर निर्णय लिया जाएगा। लिहाजा यह माना जा रहा है कि अगर 18 जनवरी तक कोरोना की दर में कमी नहीं आई तो स्कूल में बंद करने के निर्देश को और आगे बढ़ाया जा सकता है।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में कल 5000 से ज्यादा नए केस आए थे। ये दूसरा दिन लगातार है जब 5 नए मरीज छत्तीसगढ़ में मिले। राजधानी रायपुर के अलावा बिलासपुर, रायगढ़, दुर्ग, जांजगीर, कोरबा और जशपुर की स्थिति बेहद खराब हो गई है। अब सरगुजा में भी हालात बिगड़ते नजर आ रहे हैं। लिहाजा अब हर तरफ स्कूलों, कॉलेजों, कोचिंग संस्थानों और अन्य सार्वजनिक जगहों को बंद करने की मांग लगातार सामने आ रही है। हालांकि प्रदेश की राजधानी रायपुर, रायगढ़, बिलासपुर, जशपुर, राजनांदगांव, जांजगीर, कोरबा सहित कई जिलों में स्कूलों को बंद करने का आदेश पहले ही जारी कर दिया गया है।

NW News